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समस्या यह है कि ग्राहकों को निरंतर विज्ञापन द्वारा पहना जाता है। यह हर जगह है; यह बिलबोर्ड, रेडियो, टीवी, इंटरनेट पर है।
यदि आप अपने ब्लॉग में किसी उत्पाद या सेवा का विज्ञापन करते हैं, विशेष रूप से अत्यधिक, तो संभावना यह है कि आप अपने ग्राहकों को अलग कर देंगे और समय के साथ आपके एसईओ या ब्रांड को भी नुकसान हो सकता है।
इसलिए, कुछ ब्लॉग लेखक अपने ब्लॉग पर अपने उत्पाद या सेवा पर चर्चा नहीं करने की नीति अपनाते हैं। इस दृष्टिकोण के साथ समस्या यह है कि कंपनी के समग्र लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए ब्लॉग की संभावना नहीं है, जिसमें संभवतः कुछ बेचना शामिल होगा! इस बात का भी जोखिम है कि आपका ब्लॉग आपके वास्तविक व्यवसाय के लिए अप्रासंगिक हो सकता है, जिसका अर्थ है कि आगंतुक आपके उत्पाद को आपके ब्लॉग के साथ जोड़ने की संभावना नहीं रखते हैं।
Samasya yah hai ki graahakon ko nirantar vigyaapan dvaara pahana jaata hai. yah har jagah hai; yah bilabord, rediyo, teevee, intaranet par hai.
yadi aap apane blog mein kisee utpaad ya seva ka vigyaapan karate hain, vishesh roop se atyadhik, to sambhaavana yah hai ki aap apane graahakon ko alag kar denge aur samay ke saath aapake eseeo ya braand ko bhee nukasaan ho sakata hai.
isalie, kuchh blog lekhak apane blog par apane utpaad ya seva par charcha nahin karane kee neeti apanaate hain. is drshtikon ke saath samasya yah hai ki kampanee ke samagr lakshyon ko praapt karane ke lie blog kee sambhaavana nahin hai, jisamen sambhavatah kuchh bechana shaamil hoga! is baat ka bhee jokhim hai ki aapaka blog aapake vaastavik vyavasaay ke lie apraasangik ho sakata hai, jisaka arth hai ki aagantuk aapake utpaad ko aapake blog ke saath jodane kee sambhaavana nahin rakhate hain.
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